समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी पर की चर्चा

देहरादून । तेजस्वी चैरिटेबल ट्रस्ट एवं बिजनेस एसोसिएशन की ओर से महिला दिवस के उपलक्ष में प्रथम महिला कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट एवं विशेष अतिथि वेदांता आईएस की डायरेक्टर अर्चना यादव कपूर मौजूद रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत सभी मौजूद वक्ताओं एवं अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर की जिसके बाद तेजस्विनी की प्रिंसिपल ट्रस्टी प्रिया गुलाटी ने सभी उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर अपने विचार रखते हुए राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां पर महिलाओं ने अपना परचम न फहराया हो । उन्होंने तेजस्विनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए तेजस्विनी के कार्यों को भी सराहा। इसके उपरांत उन्होंने सभी मौजूद वक्ताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
वक्ताओं में राजनीति में महिलाएं विषय पर बोलने के लिए नेशनल वाइस प्रेसिडेंट भारतीय जनता युवा मोर्चा नेहा जोशी मौजूद रही, मीडिया में महिलाएं विषय पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए न्यूज एटिन नेटवर्क के ब्यूरो चीफ अनुपम त्रिवेदी, फाइनेंस के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर विचार व्यक्त करने के लिए फाइनेंस ऑफिसर प्रवीण कौर, खेल के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर विचार व्यक्त करने के लिए एथलीट नैना राणा, फिटनेस के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर विचार व्यक्त करने के लिए न्यूट्रीशनिस्ट रूपा सोनी, हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर विचार व्यक्त करने के लिए शेफ दीपा चावला, मैथ्स एवं साइंस के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर बात करने के लिए दून स्कूल के अध्यापक चंदन सिंह, बिजनेस के क्षेत्र में महिलाएं विषय पर बात करने के लिए टप्परवेयर उत्तराखंड की सीईओ राशि सिंगल एवं खादी बोर्ड अधिकारी अलका पांडे मौजूद रहे। कार्यक्रम को मॉडरेट एडवोकेट कृष्णा मलिक ने किया। सभी वक्ताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति पर अपने अपने विचार व्यक्त किए एवं कार्यक्रम की सराहना की। इस मौके पर मां गंगा इंस्टिट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी के छात्रों एवं पैट्रोलियम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रतिभाग किया एवं वक्ताओं से सवाल जवाब किए। कार्यक्रम में तेजस्विनी ग्रुप की सभी महिला उद्यमी भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के अंत में तेजस्विनी की ट्रस्टी प्रिया गुलाटी ने सभी मौजूद अतिथियों को धन्यवाद प्रेषित किया।