विपक्षियों की कदमताल से प्रफुल्लित कांग्रेस का ध्येय युवराज का महिमामंडनः चौहान

देहरादून । भाजपा ने कहा कि अहंकारवश ओबीसी समाज से माफी मांगने मे झिझक और विपक्षी दलों की कदमताल से प्रफुल्लित कांग्रेस अपने युवराज को पीड़ित दिखा रही है उससे साफ है कि वह इसे राजनैतिक अवसर के रूप मे भुनाने की कोशिस कर रही है। साथ ही विदेश मे जाकर भारत की छवि पर जिस तरह से उन्होंने बट्टा लगाने की कोशिश की उससे भी ध्यान बंटाने की कोशिश की जा रही है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चैहान ने कांग्रेस के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेसी युवराज सुप्रीम कोर्ट से तो माफी मांग सकते हैं लेकिन उनकी नजर में कमजोर ओबीसी वर्ग से माफी मांगना उनकी शान के खिलाफ है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछड़े वर्ग के सार्वजनिक अपमान पर मिली सजा को कांग्रेस राजनैतिक आंदोलन के माध्यम से महिमामंडित कर रही है। उन्होंने कहा, ऐसा नही कि राहुल ने पहले माफी नही मांगी, क्योंकि चैकीदार चोर के मसले पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने माफी मांगी थी और ऐसा भी नही कि आतंकवादियों के लिए रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खुलवाने वाले कांग्रेसी वकील हाईकोर्ट में अपील नही कर सकते थे। सच तो यह है कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से क्षमा मांगना मंजूर तो किया लेकिन, उनकी नजर में सामाजिक भागेदारी से कमजोर ओबीसी समाज से माफी मांगना शान के खिलाफ है।
श्री चैहान ने कहा, सजा हुए एक सप्ताह बीत गया है लेकिन वह न्यायालय का रुख करने के बजाय सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर राजनैतिक रोटी सेकने मे मशगूल है। ऐसा करने से उनकी मंशा साफ है कि उनकी नजर में देश के करोड़ों पिछड़े वर्ग से जुड़े लोगों का कोई सम्मान नही है और अहंकार के साथ राजनीति करना उनकी प्राथमिकता है। चुनाव से पहले कांग्रेस इस मुद्दे पर देश भर अपने युवराज का महिमामंडन करना चाहती है, लेकिन इसके अलावा विदेश मे जिस तरह राहुल ने देश की छवि को कलंकित करने का कृत्य किया उससे भी लोगों का ध्यान हटाना उसकी कोशिश है। जनता न ओबीसी समाज और न ही अदालत के अपमान को भूली है, बल्कि उसे विदेश मे देश की छवि के साथ को खिलवाड करने की कोशिश की गयी वह भी याद है।