आजादी का अमृत महोत्सव राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में धूमधाम से मनाया गया

देहरादून । आजादी के अमृत महोत्सव पर राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में आजादी की 75वीं वर्षगांठ, स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। निर्धारित समय पर प्राधिकरण के अध्यक्ष डीके कोटिया ने ध्वजारोहण किया। यहां स्वतंत्रता संग्राम व देश रक्षा में सरहद पर जान गंवाने वाले शहीदों के बलिदान को याद करते हुए भारत माता के जयकारे गुंजायमान होते रहे।
अपने संबोधन में प्राधिकरण के अध्यक्ष डीके कोटिया ने सबसे पहले सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां दीं, और कहा कि व्यक्तिगत सफलता के साथ सामूहिक सफलता के प्रयास भी अनिवार्य रूप हों ऐसे प्रयास होने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का दिवस देश की आजादी में बलिदान हुए शहीदों की शहादत को याद कर उन्हें नमन करने का दिवस है। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी पिछली कमियों से सबक लेकर आगे बढ़ने के प्रयास करने चाहिए।
कार्यक्रम में प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूणेंद्र चौहान ने देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले सपूतों को याद करते हुए कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश ने विकास के कई पायदान छुए हैं। चहुमुखी विकास की गति में सहयोग करने का हम सबको संकल्प लेना होगा। हमें जो दायित्व मिला है उसे हम पूरी जिम्मेदारी और कतर्व्यनिष्ठा के साथ पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले 25 वर्षों में जब हम आजादी की 100वीं वर्षगांठ मना रहे होंगे तो देश बड़े लक्ष्यों को हासिल कर चुका होगा। इस मौके पर प्राधिकरण के अमृत पोखरियाल ने जिन्‍दगी ने एक दिन कहा कि तुम लड़ोष् प्रगति गीत का क्रांतिकारी मुखड़ा प्रस्तुत किया। संचालन अपर निदेशक प्रशासन अतुल जोशी ने किया। इसके अलावा प्राधिकरण के समस्त अधिकारी और कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *