जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की

ऋषिकेश । ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत  खदरी के सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा ग्राम सभा खदरी में करोड़ों रुपए की सड़कें स्वीकृत कराने को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का फूल मालाओं से आभार व्यक्त किया गयाद्य इस दौरान श्री अग्रवाल ने एक सामाजिक संस्था के माध्यम से उन 60 जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री के किट वितरित की जिनके राशन कार्ड नहीं बने हुए हैं।
ग्रामसभा खदरी के अंतर्गत मुख्य मार्ग से सामुदायिक भवन तक 191 लाख रुपए की लागत से 3.2 किलोमीटर आंतरिक मार्गों का निर्माण, बलजीत फार्म में 197.75 लाख की लागत से 3.3 किलोमीटर आंतरिक मार्गों एवं चोपड़ा फार्म की गली नंबर 3, 4 एवं 5 में 190.19 लाख की लागत से 3.12 किलोमीटर आंतरिक सड़कों के निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई है जिसको लेकर खदरी ग्राम सभा के स्थानीय लोगों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष का माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सड़के किसी भी क्षेत्र के विकास का आईना होती है, क्षेत्र के सभी सड़कों को दुरस्त करने एवं मुख्य मार्गो से जोड़ने के लिए वह लगातार प्रयासरत रहे हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि खदरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सड़क पानी, बिजली एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाया गया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र में 1335 लाख रुपए की  पेयजल योजना से पेयजल की समस्या को दूर किया गया है वहीं विद्युत विभाग के माध्यम से  86 लाख से अधिक लागत से  बंचिंग केबल बिछाने, ट्रांसफार्मर लगवाने, नए पोलो को बदलवाने का कार्य किया गया हैद्यश्री अग्रवाल ने कहा कि लोक निर्माण विभाग  एवं उनकी विधायक निधि से  कई आंतरिक सड़कों का निर्माण कार्य कराया गया है विशेष केंद्रीय सहायता योजना के अंतर्गत भी सड़कों का निर्माण कार्य एवं डामरीकरण किया गया हैद्य विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का में उनके द्वारा क्षेत्र में कई लोगों को निशुल्क मास्क सैनिटाइजर एवं राशन सामग्री भी वितरित की गई है।
कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को भी सुना साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर समस्याओं का समाधान भी कियाद्य श्री अग्रवाल ने कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए कोविड नियमों का पालन करने का आह्वान भी कियाद्यइस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने जिस समाज सेवी संस्था के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को राशन किट वितरित की गई उसके अध्यक्ष पराग गुप्ता की सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर समाज सेवी संगठन व अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष पराग गुप्ता, मनीष गुप्ता, वार्ड सदस्य मीना कुकरेती, मणिराम रयाल, कमला नेगी, मधु भट्ट, कार्यक्रम आयोजक वीरेंद्र प्रसाद, उषा थपलियाल, सुबोध कंडवाल, दिनेश गैरोला, यशोदा भंडारी, वेद प्रकाश रयाल, पुरुषोत्तम दत्त, विक्रम नेगी, अजय लिंगवाल, प्रदीप धस्माना सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *