सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचे, 7 जनवरी को आयोजित होगा कार्यक्रम

ऋषिकेश । सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से 7 जनवरी को सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को लेकर आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने संगठन के विभिन्न पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।
बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के संग 7 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। श्री अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत यह कार्यक्रम देहरादून रोड स्थित पुरानी चुंगी के पास आशीर्वाद वाटिका में बृहद रूप से आयोजित किया जाएगा, कार्यक्रम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल जुड़कर संबोधित करेंगे जिसके सजीव प्रसारण की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर की जाएगी। सरकारी स्तर पर आयोजन के लिए उप जिलाधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों की समिति भी बनाई गई है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान किसी योजना का लोकार्पण अथवा शिलान्यास होना है तो उसे भी इस कार्यक्रम में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अब तक किए गए कार्यों की संपूर्ण जानकारी जनता को मिल सके यही कार्यक्रम का उद्देश्य होगाद्य कार्यक्रम के दौरान विकास से जुड़े विभागों की प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी । उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित व्यक्तियों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। कार्यक्रम में बुजुर्गों को सम्मानित करने के साथ ही सभी वर्गों का जुड़ाव दिखाई दे, इसके प्रयास किए जाएंगे।
विधानसभा अध्यक्ष ने तीनों मंडल के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि इस कार्यक्रम के दौरान अधिक से अधिक संख्या में लोगों की भागीदारी हो। श्री अग्रवाल ने कहा कि इससे पहले के सभी कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं का उत्साह एवं जनता का प्रेम भरपूर रूप से मिला है। जन जन तक केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचे एवं पात्र व्यक्ति से लाभान्वित हो सकें इसके लिए हमें कार्यक्रम की एकजुट होकर तैयारी करनी होगी। इस अवसर पर डोईवाला के ब्लाक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष दिनेश सती, वीर भद्र मंडल के अध्यक्ष अरविंद चैधरी, श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष गणेश रावत, विधानसभा विस्तारक मोहित राष्ट्रवादी, रमेश शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *