तीन दिन से बदरीनाथ हाईवे चमोली में बंद

चमोली। बीते तीन दिनों से बदरीनाथ ऋषिकेश हाईवे चमोली नंदप्रयाग होम टाउन होटल के पास बंद है। जिसके कारण यात्रियों को बड़ी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है फिलहाल वैकल्पिक मार्ग कोठियालसैण-नंदप्रयाग से आवाजाही हो रही है। यहां भी परेशानियां कम नहीं है। इस मार्ग पर भी 4 से 5 घंटे जाम लग रहा है।
बता दें तीन दिन पहले बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग होमटाउन होटल पार्थाडीप के पास बड़ा भूस्खलन होने से बंद हो गया। जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। रविवार दोपहर को भी फिर से बड़ा भूस्खलन होने से मार्ग खोलने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। प्रशासन का कहना कि मार्ग को खोलने का कार्य जारी है। जब तक मार्ग को सुचारू नहीं किया जाता है तब वैकल्पिक मार्ग कोठियालसैन सैकोट नंदप्रयाग से वाहनों को भेजा जा रहा है। इस मार्ग पर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि मार्ग संकरा होने से 4 घंटे से भी अधिक जाम लग रहा है।
नंदप्रयाग के पास पहाड़ी से भूस्खलन लगातार जारी है। ऐसे में बदरीनाथ एवं हेमकुंड साहिब की यात्रा पर निकल रहे श्रद्धालुओं को भी खासा दिक्कतें पेश आ रही हैं। भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। ऐसे में हाईवे पर आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है।नंदप्रयाग के पास भी तीन दिनों से भूस्खलन जारी है। भूस्खलन के साथ-साथ हाईवे पर दलदल भी हो चुका है। जिससे हाईवे को सुचारू नहीं किया जा पा रहा है। भूस्खलन वाले स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।

chamolitimes@gmail.com

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *