धामों मे उमड़ रही भीड़ कुशल प्रबंधन का नतीजा, दुष्प्रचार की भी निकली हवा:चौहान

देहरादून। भाजपा ने चार धाम यात्रा मे यात्रियों के लिए कुशल प्रबंधन का दावा करते हुए कहा कि इसी का परिणाम है कि चार धाम क्षेत्र मे यात्रियों का सैलाव उमड़ रहा है। वहीं विपक्ष के द्वारा फैलाये गए दुष्प्रचार की भी हवा निकल गयी है। धामी की देश भर मे बढ़ रही लोकप्रियता से खीज रहा विपक्ष अब दुष्प्रचार जैसे हथकंडे को अंजाम दे रहा है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि पूर्व मे आयी आपदा के बाद धामी सरकार कुशल प्रबंधन के बाद आम श्रद्धालु मे सुरक्षित यात्रा का भाव जगाने मे सफल रही। आज देश के हर कोने से यात्रियों का सैलाव उमड़ रहा है। पिछली बार सभी रिकार्ड टूटे थे और इस बार नये रिकार्ड स्थापित हो रहे हैं। धामी की देश भर मे बढ़ रही लोकप्रियता को विपक्ष पचा नही पा रहा है और उनके खिलाफ दुष्प्रचार जैसे हथकंडे को अंजाम दे रहा है। लेकिन जनता को इस पर कोई भरोसा नही है और नतीजा चार धाम मे श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। धामी ने राज्य हित मे कई कानून धरातल पर उतारे है और कार्य के बूते ख्याति अर्जित की है।
चौहान ने कहा कि आस्था के धामों मे श्रद्धालुओं की बढ़ती आवाजाही से राज्य मे पर्यटन और रोजगार भी बढ़ा है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व मे आज राज्य के चार धामों की तस्वीर बदल चुकी है। उन्होंने कहा कि पहले सीमित यात्रियों की आवाजाही होती थी और तमाम अव्यवस्था होती थी, लेकिन अब स्थिति अलग है। बेहतर सड़के, सुरक्षा के लिए तमाम एजेंसी, मेडिकल के लिए बेहतर इंतजाम और यात्रा शुरू होने से पहले यात्रियों के पंजीकरण से लेकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पर्याप्त व्यवस्था है।

उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को मिथ्या और आधारहीन बताते हुए कहा कि कांग्रेस की चिंता यात्रियों की सेहत और अव्यवस्था को लेकर नही है, बल्कि कहीं पटरी पर लौटी और नये रिकार्ड स्थापित कर रही यात्रा का श्रेय कहीं भाजपा को न मिले। उन्होंने कहा कि शासन- प्रशासन की पुरजोर कोशिश के अलावा सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद यात्रा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और नतीजा सुखद तथा सामने हैं। आज उत्तराखंड के तीर्थ स्थल देश दुनिया के मांचित्र और प्रमुख स्थान बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार के बावजूद यात्रियों का सैलाव उमड़ रहा है। यात्रियों मे सुरक्षा और सुविधा का भाव है और उन पर कोई प्रभाव नही पड़ा है तथा सरकार अपने काम को बेहतर ढंग से अंजाम दे रही है।
कांग्रेस राज्य मे आई हर आपदा मे नकारात्मक रुख अपनाती रही है, लेकिन हर बार उसके मंसूबे असफल साबित हुए है।

 

chamolitimes@gmail.com

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *