जोशी बोले, धामी की बढ़ती स्वीकार्यता प्रत्येक देवभूमिवासी के लिए गर्व का विषय

देहरादून। भाजपा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यूपी, एमपी, राजस्थान समेत अनेकों राज्यों में पार्टी का स्टार प्रचारक बनाने पर खुशी जताई है । प्रदेश प्रवक्ता  सुरेश जोशी ने कहा कि ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णयों के चलते उनकी बढ़ती स्वीकार्यता प्रत्येक देवभूमिवासी के लिए गर्व का विषय है ।

पार्टी प्रदेश मीडिया सेंटर में मीडिया से बातचीत करते हुए श्री जोशी ने कहा, अपने दो वर्ष के इस दूसरे कार्यकाल में श्री पुष्कर धामी ने जिस तरह की दृढ़ इच्छा शक्ति, दूरदर्शिता, सजगता और संवेदनशीलता का परिचय दिया है, उसे उत्तराखंड के साथ समूचे देश ने अनुभव किया है । उन्होंने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में राज्य का चहुमुखी विकास किया, साथ ही जनता से किए सभी संकल्पों को पूरा करने का काम किया । धामी जी सर्वसुलभ, शालीन और विनम्र मुख्यमंत्री है जो प्रत्येक कार्यकर्ता और देवभूमिवासियों से संपर्क में रहते हैं । हाल में जिस तरह नारी शक्ति बंधन कार्यक्रमों के माध्यम से उन्होंने 20 लाख बहिनों से संवाद किया, वह मातृ शक्ति का उन्हे मिलता आशीर्वाद को दर्शाता है । इसी तरह नकल विरोधी सख्त कानून को लेकर वे आए, उसकी देश भर में प्रशंसा हुई और केंद्र एवं राज्यों में उसे अपनाया जा रहा है । यूसीसी लागू करने वाला पहला राज्य बनाकर वे राष्ट्रवादी संस्कृति को स्थापित करने वाले ब्रांड एंबेसडर के रूप में सामने आए हैं । धर्मांतरण कानून, अवैध धार्मिक अतिक्रमणों पर कार्यवाही, मातृ शक्ति को सेवाओं में 30 फीसदी आरक्षण, दंगारिधी कानून सहित ऐसे कई निर्णय हैं जो अन्य राज्यों के लिए नजीर बन रहे हैं ।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री धामी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और विकासवाद की नीति पर उत्तराखंड को जिस तरह आगे बढ़ा रहे हैं, उसने उनकी लोकप्रियता राज्य के अंदर और देश में बड़े पैमाने पर बड़ी है । यही वजह है कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, एमपी, हिमाचल, जम्मू कश्मीर समेत अनेकों राज्यों में उनके कार्यक्रमों को अधिक से अधिक मांगा गया है । जिसको देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हे अनेकों राज्यों में पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है । उनकी बढ़ती प्रसिद्धि हम सबके लिए विशेष कर उत्तराखंड की जनता और भारतीय जनता पार्टी के लिए खुशी और सम्मान की बात है ।

 

chamolitimes@gmail.com

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *