उत्तराखंड में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की कल है लास्ट डेट..

उत्तराखंड में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की कल है लास्ट डेट..

 

 

उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) पदों की भर्ती के लिए अभी आवेदन कर लीजिए। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 137 रिक्तियां भरी जाएगी। इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट शामिल है। इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://psc.uk.gov.in के माध्यम से 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। जो उम्मीदवार आरओ/एआरओ की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने जा रहे हैं, उन्हें यह जानना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की विंडो बंद होने के बाद, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अधिकारी 05 से 14 अक्टूबर 2023 तक सुधार विंडो सक्रिय कर देंगे।

शैक्षणिक योग्यता..
आरओ पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एआरओ पद के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कोई डिग्री होनी चाहिए और अंग्रेजी में 9000 की-डिप्रेसन प्रति घंटे और हिंदी में 4000 की-डिप्रेशन प्रति घंटे की गति के साथ टाइपिंग आनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को विंडोज, इंटरनेट, एमएस वर्ड और एमएस एक्सेल का ज्ञान होना चाहिए। आवेदकों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष के बीच है, आरक्षित श्रेणियों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट उपलब्ध है। यह यूकेपीएससी भर्ती योग्य उम्मीदवारों के लिए राज्य के सार्वजनिक सेवा क्षेत्र में शामिल होने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रस्तुत करती है।

आवेदन शुल्क..
आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एक आवेदन शुल्क और एक प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा, एससी/एसटी उम्मीदवारों को 82.30, रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 172.30. रुपये का भुगतान करना होगा। उत्तराखंड के अनाथ बच्चों और उत्तराखंड के शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है, लेकिन उन्हें प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में 22.30 रुपये का भुगतान करना होगा।