शासन का बड़ा फैसला, इस विभाग के सभी अटैचमेंट किए समाप्त..

शासन का बड़ा फैसला, इस विभाग के सभी अटैचमेंट किए समाप्त..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि यहां शासन ने पंचायतीराज विभाग में सभी फील्ड कार्मिकों का अटैचमेंट समाप्त कर दिया गया है। इसके साथ ही निदेशक ने तीन दिन के अंदर नई जगह पर ज्वाइनिंग नहीं करने वाले कार्मिकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार पंचायतीराज विभाग में पहाड़ी जिलों से मैदानी जिलों या कार्यालयों में अटैच कार्मिकों पर शासन ने सख्ती दिखाई है।

बताया जा रहा है कि विभाग का कार्यभार संभालने के बाद निदेशक निधि यादव ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अटैचमेंट समाप्त कर दिया है। निदेशक ने ऐसे सभी कार्मिकों को सोमवार तक मूल जगह पर ज्वाइनिंग के आदेश जारी किए हैं जो अटैच है। ऐसा नहीं होने पर सितंबर माह का वेतन जारी नहीं किया जाएगा। हालांकि निदेशालय में एक कमेटी भी गठित की गई है। जो गंभीर बीमारी या अन्य वास्तविक कारणों से अटैच कार्मिकों के मामले पर विचार करेगी।

रिपोर्टस की माने तो विभाग में विभिन्न संवर्ग के कर्मचारी बड़ी संख्या में लंबे समय से सुविधा जनक स्थानों पर अटैच हैं, कुछ का जिला कैडर होने के बावजूद वो पहाड़ से उतरकर मैदान में जमे हुए हैं। जिस कारण पहाड़ी जिलों में ना सिर्फ फील्ड का काम प्रभावित हो रहा है, बल्कि कार्यालयों में भी कामकाज के लिए पर्याप्त कार्यबल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब अटैचमेंट समाप्त होने से काम भली प्रकार होने की उम्मीद है।