प्रदेश में इस दिन से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र..

प्रदेश में इस दिन से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र..

 

उत्तराखंड: विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि मानसून सत्र पांच सितंबर से प्रारंभ होगा। राजभवन से हरी झंडी मिलने के बाद विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र देहरादून में पांच सितंबर से होगा। सत्र आठ सितंबर तक प्रस्तावित किया गया है। सत्र में पहले दिन अनुपूरक बजट पेश होगा।

विधायकों ने सत्र के लिए अभी तक 614 प्रश्न लगाए हैं। सत्र की शुरुआत पांच सितंबर को होगी और इस दिन अध्यादेशों को सदन के पटल पर रखने के साथ ही विधायी कार्य होंगे। छह सितंबर को अनुपूरक बजट पर अनुदानवार चर्चा होगी। सात सितंबर को जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा। आठ सितंबर को अनुपूरक बजट से संबंधित विधेयक पारित होगा।

गौरतलब है कि कैबिनेट की हाल में हुई बैठक में विधानसभा के मॉनसून सत्र का आयोजन पांच से आठ सितंबर तक करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी। विधानसभा सचिवालय ने इसके बाद प्रस्ताव राजभवन को भेजा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद विधानसभा सचिवालय ने सत्र की अधिसूचना जारी करने के साथ ही सत्र का तिथिवार अंतिम कार्यक्रम भी प्रस्तावित कर दिया है।