छोटी सी उम्र में शांभवी को मिला तीलू रौतेली पुरस्कार..

छोटी सी उम्र में शांभवी को मिला तीलू रौतेली पुरस्कार..

 

उत्तराखंड: चम्पावत के लोहाघाट के व्यापारी हितेश मुरारी की सुपुत्री शांभवी मुरारी को तीलू रौतेली पुरस्कार वर्ष 2022-23 से सम्मानित किया गया। शांभवी को कुमांऊनी भाषा, पर्यावरण संरक्षण, योग, स्वच्छता एवं नशा मुक्ति के सामाजिक क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया है। होली विजडम स्कूल मानेश्वर की दसवीं कक्षा की छात्रा शांभवी मुरारी को सीएम पुष्कर धामी एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य द्वारा तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्हें प्रशस्ति पत्र व इक्यावन हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया। शांभवी के पिता हितेश मुरारी माता हरप्रिया मुरारी भी पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें सम्मानित करते हुए बधाई एवं शुभकानाएं दी।

शांभवी मुरारी तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्त करने वाली सबसे कम उम्र की छात्रा हैं। इतनी छोटी उम्र में राज्य का प्रतिष्ठित सम्मान तीलू रौतेली पुरस्कार पाना छोटी बात नहीं है। शांभवी योग के क्षेत्र में योगदान दे रही है। वह 2017 से योग, नशा मुक्ति और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जन जागरूकता के कार्यों में जुटी हैं।

शांभवी मुरारी के पिता ने कहा कि बेटी शाम्भवी को कम उम्र में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राज्य का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान तीलू रौतेली स्त्री शक्ति पुरस्कार मिलना हमारे परिवार के लिए गर्व का विषय है। इसके लिए उत्तराखंड सरकार का आभार करते हैं।