आयुर्वेद विवि के वित्त नियंत्रक अमित जैन सस्पेंड, सीएम धामी ने जारी किए आदेश..

आयुर्वेद विवि के वित्त नियंत्रक अमित जैन सस्पेंड, सीएम धामी ने जारी किए आदेश..

 

उत्तराखंड: प्रदेश में धामी सरकार एक्शन में है। सीएम धामी ने एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि तमाम विवादों में रहने वाले आयुर्वेद विश्वविद्यालय के मुख्य वित्त अधिकारी अमित जैन को तगड़ा झटका लगा है। सीएम ने आयुर्वेद विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक अमित जैन को निलंबित कर दिया है। ये कार्रवाई भ्रष्टाचार के मामले में की गई है।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बिना देर किए सीधे अमित जैन को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि अमित जैन ट्रांसफर के बावजूद चेक काट रहे थे। यह जानकारी सीधे सरकार को मिली थी। जिस पर एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री ने इसकी गोपनीय जांच कराई थी। मामला सही पाने पर अब इन्हें निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि आयुर्वेद विश्वविद्यालय में सैकड़ों करोड़ के भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की पहले से ही जांच चल रही है। इस मामले में कई लोग विजिलेंस की रडार पर भी हैं। इस अब उन पर फिर गंभीर आरोप लगे। 26 जून को अमित जैन का तबादला पेंशन एवम हकदारी निदेशालय में किया गया था। लेकिन जैन ट्रांसफर आदेश को धता बताते हुए लगातार आयुर्वेद विवि में काम करते रहे। और चेक से भुगतान करते रहे। सीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच करायी और निलम्बन के निर्देश दिए।