लोकार्पण और शिलान्यास के फरमान पर सरकार ले सकती है यू टर्न..

लोकार्पण और शिलान्यास के फरमान पर सरकार ले सकती है यू टर्न..

 

उत्तराखंड: शिलान्यास और लोकार्पण के लिए बीते दिनों आदेश जारी किए गए थे कि प्रदेश में होने वाले सभी शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम सीएम धामी द्वारा किए जाएंगे। लेकिन अब सरकार इस पर यू टर्न ले सकती है। विधायकों की विधानसभा क्षेत्र के साथ मंत्रियों के द्वारा किए जाने वाले शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम करने पर रोक लगाई जाने और मुख्यमंत्री के द्वारा ही विधायकों और मंत्रियों के द्वारा किए जाने वाले लोकार्पण और शिलान्यास किया जाने के फरमान पर सरकार यू टर्न ले सकती है।

आपको बता दे कि इस मामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री से उनके संबंध में बातचीत हुई है। जिसके बाद वो स्पष्ट तौर से कहना चाहते हैं कि विधायक और मंत्री जिस तरीके से लोकार्पण और शिलान्यास करते हैं वह उसी तरीके से लोकर्पण और शिलान्यास करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों के द्वारा जो लोकार्पण शिलान्यास किए जाते हैं लोकसभा चुनाव को देखते हुए उसको लेकर मुख्यमंत्री ही लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि लोकसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए केंद्रीय मंत्रियों के पास अब समय कम है। इसलिए जितने भी शिलान्यास और लोकार्पण केंद्रीय मंत्रियों के द्वारा किए जाने हैं वो मुख्यमंत्री के स्तर से ही किए जाएंगे।