पंवार बोले, यही वो महाकुंभ है जिसमें सच्ची जनसेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा

देहरादून। लॉकडाउन हुए एक महीना बीत चुका है ऐसे में मध्यमवर्गीय परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है जिस कारण बहुत से ऐसे लोग हैं जो बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में पहाड़ी प्रजा मण्डल संस्था लोगों को रोज खाना खिला रही है और बहुत से लोगों को खाने के पैकेट भी वितरित कर रही है।
संस्था के अध्यक्ष वीर सिंह पंवार ने कहा कि हम लोग यहाँ पर रोज 1000 से जादा लोगों को खाना खिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सोभाग्य हे कि हमें सेवा करने का मौका मिला है। आज की परिस्थिति देखते हुए लोगों को यह समझना चाहिए कि यही वो महाकुंभ है जिसमें सच्ची जनसेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इसीलिए जो भी संपन्न व्यक्ति हो उसे आगे आकर जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। यह अवसर बड़े ही भाग्य से मिलता है। उन्होंने यह भी कहा कि 3 मई तक लॉकडाउन है तब तक पहाड़ी प्रजा मंडल समिति की ओर से जरूरतमंदों की सेवा जारी रहेगी।


लॉकडाउन से उपजे संकट में सभी लोग अपने अपने घरों में रहने को बाध्य हैं । लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है सबसे अधिक प्रभावित गरीब तबका जो रोज कमाता खाता है, मजदूर, रिक्शे वाले, नाई, धोबी, फुटपाथ पर गुजर बसर करने वाले, सब्जी वाले, आदि ऐसे बहुत सारे गरीब लोग हैं जिनके सामने इस समय रोटी का संकट है। उनको रोटी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। ऐसे में देश में कई सामाजिक संगठन इन जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे ही दून के कारगी चौक में 29 दिनों से पहाड़ी प्रजा मंडल के द्वारा मोदी किचन के माध्यम से लगभग पन्द्रह सौ लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। पहाड़ी प्रजा मंडल के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता वीर सिंह पंवार के नेतृत्व में पहाड़ी प्रजा मंडल के सदस्य भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से यहाँ पांच सौ से अधिक सफाई कर्मचारियों को भोजन करवा रहे हैं। साथ ही मजदूरों , फुटपाथ पर गुजर बसर करने वाले सैकड़ों लोगों को भोजन पैकेट वितरित कर रहे हैं।
उनके साथ आज मण्डल अध्यक्ष पूनम ममगाईं,संदीप मुखर्जी,राजेश काम्बोज,ईश्वर सिंह नेगी, भाजपा नेता जयंती प्रसाद कूर्मांचली, भाजपा महानगर के सह मीडिया प्रभारी गिरिराज उनियाल, पूर्व राज्य मंत्री महेश्वर बहुगुणा, अनिल पांडे, पहाड़ी प्रजा मंडल के महामंत्री अनुराग पंत ,सोबन सिंह बिष्ट, कीर्ति पंवार, बी एस नेगी ,राजेंद्र सिंह पंवार, किशोर नेगी, टोनी, गौरव ,मनोज तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता गणेश उनियाल ,नवीन नौटियाल, भाजपा महिला मोर्चा की साधना पैन्यूली, लक्ष्मी पंवार, आंचल जोशी ,दिलबर सिंह नेगी, विजय रावत , विजेंद्र सिंह नेगी, मुकेश रेहड़ी, कांता सिंह भंडारी, बिरखोदर सिंह रावत, राजेंद्र सिंह चौहान, विनोद रावत, निर्मल जगूड़ी, सूबेदार जगदंबा नौटियाल, जगदीश भटट, कमल डिंगरा, आदि सहयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here