नड्डा बोले, सप्तपदी के मंत्र का अनुसरण करें

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों तक संवाद कायम कर उन्हें प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए सप्तपदी के मंत्र का अनुसरण करने का अनुरोध करें।

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने बताया कि श्री नड्डा व पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) श्री बीएल संतोष ने आज उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत व सभी सांसदों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। उन्होंने राज्य में पार्टी द्वारा संचालित गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की। श्री नड्डा ने कहा कि लॉक डाउन के कारण आवागमन में शर्तों का पालन और सोशल डिस्टेसिंग के दृष्टिगत आम लोगों से संवाद के जो भी वैकल्पिक माध्यम हो सकते हैं, उनका अधिक से अधिक प्रयोग किया जाए। ऑडियो, वीडियो कांफ्रेंसिंग , सोशल मीडिया आदि के द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा किए गए सात आग्रहों को लोगों तक पहुंचाएं। विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनों और उनके प्रमुखों से भी निरंतर संवाद स्थापित किया जाए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सांसदों से इस अभियान में अधिक सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सांसद स्वयं अपने – अपने क्षेत्रों में साधारण कार्यकर्ताओं से भी सीधा संवाद कायम करें। सांसद पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य लोगों से भी आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करवाएं। प्रधानमंत्री केयर फंड में सहयोग के लिए प्रेरित करें।

श्री नड्डा ने फेस कवर को लेकर विशेष आग्रह किया और कहा कि फेस कवर व मास्क में अंतर स्पष्ट रहना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा गमछे का उपयोग किए जाने का उल्लेख किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने गमछे का उपयोग कर स्पष्ट संदेश दिया है कि मास्क ही जरूरी नहीं है।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री भगत ने पार्टी द्वारा राज्य में अब तक संचालित अभियान की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने 28 मार्च से अब तक 12,26,926 भोजन के पैकेटों का वितरण किया गया है। 1,28,751 लोगों को सूखा राशन व अन्य जरूरी सामग्री वितरित की गई। पार्टी ने 15,58,214 लाभार्थियों तक अपनी पहुंच बनाई है। प्रधानमंत्री केयर फंड में पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयास से लगभग ढाई करोड़ से अधिक की धनराशि जुटाई गई है। आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। महिला कार्यकर्ताओं के विशेष प्रयासों से मास्क निर्मित कर उन्हें वितरित करने का अभियान जारी है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘ निशंक’ , राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, नैनीताल सांसद  अजय भट्ट, गढ़वाल सांसद  तीरथ सिंह रावत, टिहरी सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह ने भी अपने क्षेत्रों का ब्यौरा रखा।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष भगत के साथ प्रदेश महामंत्री  कुलदीप कुमार, पुनीत मित्तल,  मनबीर चौहान,  राजीव तलवार, शेखर वर्मा आदि उपस्थित रहे।

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here