अजेंद्र ने दी कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकने की सलाह

देहरादून। कांग्रेस द्वारा किसानों को पैकेज दिए जाने की मांग पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने कहा कि सत्ता में रहते हुए किसानों के नाम पर घपले-घोटाले करने वाले आज उनके हितेषी होने का दिखावा कर रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने कहा कि कांग्रेस के नेता कोरोना महामारी के समय अनर्गल बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हर नेता अपने-अपने तरीके से जितने मुंह उतनी बातें कर रहे हैं। उन्होंने काग्रेस अध्यक्ष  प्रीतम सिंह व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा किसानों को पैकेज दिए जाने की मांग पर उन्हें अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि किसानों की चिंता करने वालों को अपनी सरकार के समय में कोसी- मटेला कोल्ड स्टोरेज से जुड़े बेनी कांड को याद करना चाहिए, जिसमें कांग्रेस सरकार का चहेता बेनी किसानों के लाखों रुपए हड़प कर फरार हो गया था। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही मंडी परिषद में नियुक्तियों का जिम्मा तत्कालीन कृषि मंत्री के रिश्तेदार की एजेंसी को सौंपा गया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा को किसानों के हितों की पूरी चिंता है। भाजपा की केंद्र व प्रदेश की सरकार किसान हित में तमाम योजनाएं संचालित कर रही हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों के हितों की चिंता करते हुए उन्हें दिए जाने वाले बीजों की खरीद तराई बीज विकास निगम, पंतनगर विश्वविद्यालय व राष्ट्रीय बीज विकास निगम से खरीदने के आदेश जारी कर किसानों के हित में महत्वपूर्ण कार्य किया है। जबकि कांग्रेस के शासनकाल में बीज खरीद खुले बाजार से होती थी।

प्रदेश में भाजपा की सरकार गठित होने पर उद्यान और कृषि क्षेत्र में 75 नई योजनाएं संचालित की गई है। किसानों के लिए किसान सम्मान योजना, फसल बीमा योजना जैसी क्रांतिकारी पहल की गई हैं। उन्होंने कहा कि काग्रेस नेताओं को अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए और लॉक डाउन के मद्देनजर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय व प्रदेश मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जहां प्रतिदिन की रिपोर्ट के आधार पर स्थिति की समीक्षा की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here