बंशीधर बोले, पैकेज नई ऊर्जा का संचार करेगा

देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  बंशीधर भगत ने मोदी सरकार द्वारा लॉक डाउन के दृष्टिगत घोषित किए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज को अर्थव्यवस्था के लिए दूरगामी प्रभाव वाला कदम बताया। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण सुस्त पड़े माहौल में यह पैकेज नई ऊर्जा का संचार करेगा।

श्री भगत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित पैकेज में मध्यम, सूक्ष्म, लघु और कुटीर उद्योग सेक्टर को सर्वाधिक महत्त्व दिया गया है। यह सेक्टर रोजगार का एक बड़ा क्षेत्र है। एम एस एम ई के लिए तीन लाख करोड़ रुपए ऋण के लिए स्वीकृत कर सरकार ने व्यापक स्तर पर रोजगार के नए द्वार खोल दिए हैं। कोलेक्टेरल फ्री व बिना गारंटी के दिए जाने वाले इस ऋण से 12 करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण एम एस एम ई क्षेत्र को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। मगर केंद्र सरकार ने उन्हें कई तरीके की सहूलियतें देकर उन्हें ताकत प्रदान की है।

श्री भगत ने कहा कि मोदी सरकार ने एम एस एम ई सेक्टर की परिभाषा बदल कर महत्वपूर्ण कार्य किया है। 10 करोड़ तक का निवेश व 50 करोड़ के टर्न ओवर वाले इंटरप्राइज को स्मॉल यूनिट और 30 करोड़ तक का निवेश व 100 करोड़ के टर्न ओवर को मीडियम इंटरप्राइज मानने से इस क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिलेगा।

भाजपा अध्यक्ष श्री भगत ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर क्षेत्र के लिए कुछ न कुछ कदम उठाकर बड़ी राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि 15 हजार से कम वेतन वाले कर्मचारियों का पीएफ अगले 3 महीने तक सरकार द्वारा प्रदान किए जाने से अल्प वेतनभोगी कर्मचारियों को राहत मिलेगी।भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि टीडीएस व टी सी एस की दरों को 31 मार्च 2021 तक के लिए 25 फीसदी तक घटाने से करदाताओं को 50 हजार करोड़ का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित पैकेज व्यापक जन कल्याणकारी है। पैकेज घोषित कर प्रधानमंत्री श्री मोदी व वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने समाज के सभी वर्गों को नई उम्मीदों व नए अवसरों के द्वार खोले हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री का आभार भी जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here