चौहान बोले, धामी के कौशल और केन्द्र की सौगातो से खुल रहे राज्य मे अवसरों के द्वार

देहरादून। भाजपा ने केन्द्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को सड़कों के क्षेत्र मे दी गयी सौगातो के लिए केन्द्र सरकार का आभार जताते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व को भी प्रसंसनीय बताया है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि गढ़वाल और कुमायूँ के मध्य सड़क मार्ग की दूरी कम करने के लिए लम्बे समय से कोशिश होती रही है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर नजीबाबाद अफ़जलगढ़ बाईपास की मंजूरी से दोनों जनपदों के बीच की दूरी कम होने से इसका लाभ निश्चित रुप से राज्य के लोगों को मिलेगा।
वही देहरादून क्षेत्र मे अत्यधिक यातायात एवं भीड़मुक्त कराने के लिए देहरादून रिंग रोड़ के निर्माण की फिजिबिल्टी सर्वे किये जाने की स्वीकृति से इसका सीधा लाभ मिलेगा। कुछ योजनाये जिसमे हाईवे के साथ लगे लगभग 1100 एकड़ भूमि पर लाजिस्टिक पार्क / फल एवं शब्जी पार्क और आढ़त बाजार के लिए केंद्रीय मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को प्रस्ताव दिया गया है और भूमि उपलब्ध होने पर यह महत्वाकाक्षी योजना शहर में जाम से राहत दिलाने के साथ सौंन्दर्य को निखारेगी। इसके अलावा मझौला से खटीमा चार लेन सडक मार्ग की भी स्वीकृति से यह क्षेत्र सीधे मैदानी क्षेत्र से जुड़ेगा और व्यवसायिक गतिविधिया बढ़ेगी जो कि रोजगार के क्षेत्र मे सहायक होगा।
इसके अतिरिक्त सितारगंज से टनकरपुर मोटर मार्ग को भी चार लेन में परिवर्तित करने की स्वीकृति से मार्ग निर्माण से जनपद चम्पावत एवं पिथौरागढ आवागमन करने में काफी समय की बचत के साथ साथ मार्ग सुविधाजनक होगा।
पिथौरागढ से अस्कोट मोटर मार्ग (लगभग 47 किमी) भी ऑल वेदर परियोजना की तरह स्वीकृत होने से दूरगामी परिणाम लाभ के रूप मे सामने आएंगे।
वही राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण में अधिग्रहित भूमि से ऊपर व नीचे यदि मार्ग निर्माण से भवनों एवं अन्य संरचनाओं में क्षति की भरपाई भी केन्द्र द्वारा होने का निर्णय शानदार और राज्य के लिए सुखद है।
चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विकास के रोड मैप तय कर कार्य कर रहे है और जिस गति से केन्द्र के सहयोग से राज्य मे विकास योजनाये चल रही है उससे निश्चित है की 2025 मे उत्तराखंड देश का अग्रणी राज्य होगा।