आरएसएस ने यात्रियों को बांटा भोजन

हरिद्वार। हरिद्वार से आज पश्चिम बंगाल के लिए पहली श्रमिक ट्रेन कृष्णा नगर के लिए रवाना हुई। लगभग 120 श्रमिक,मजदूर व यात्रियों को ट्रेन हरिद्वार से पश्चिम बंगाल के लिए निकाली। इन लोगो को खाने और पानी की व्यवस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ हरिद्वार के कार्यकर्ताओं  ने की। ट्रेन में  सफर करने वाले सभी श्रमिक मजदूरों की स्वास्थ्य चेकिंग की गई और लिस्टिंग करके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करानेे में भी आरएसएस के कार्यकर्ताआें ने अग्रिण भूमिका निभाई।
बताते चले कि लॉक डाउन शुरु होने से पूर्व हरिद्वार पश्चिम बंगाल के अलग—अलग जिलों से करीब 80 यात्री हरिद्वार घुमने आये हुए थे। जो कि लॉक डाउन के दौरान यही फंस गये थे। जबकि पश्चिम बंगाल के सैकड$ों लोग हरिद्वार व उत्तराखंड के अन्य पर्यटन स्थलों पर होटल, रेस्टोरेंन्ट आदि में काम कर रहे थे। उन्हें भी आज उनके घरों को रवाना किया गया। पश्चिम बंगाल के यात्रियों की सहायता में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता पहले ही दिन से लगे हुए थे। हरिद्वार के विभिन्न होटलों में ठहरे लोगों को भोजन—नश्ता सहित माक्स, सेनेटाइजर व अन्य आवश्यक वस्तुआें की आपूर्ति की जा रही थी। अभी दो दिन पूर्व ही करीब 39 व 45 यात्रियों को बसों के माध्यम से यहां से रवाना किया गया था।
वही आज बाकी रुके यात्रियों को भी ट्रेन के माध्यम से पश्चिम बंगाल के लिए भेजा गया है। आरएसएस के विभाग प्रचारक शरद कुमार के निर्देशन में कार्यकर्ताआें ने पूर्ण गणवेश में रेलवे स्टेशन पहुंचकर पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों को सोशल डिस्टेंटिंग के जारिये सूचीबद्ध कराने व स्वास्थ्य परीक्षण में प्रशासन व स्वास्थ्य टीम की मद्द की। सभी यात्रियों को कतारबद्ध तारिके से ट्रेनों तक पहुंचा गया। जिला प्रचारक अमित कुमार ने साथ कार्यकर्ताओं ने जाने वाले यात्रियों को भोजन के पैकेट-पानी व अन्य खाद्य साम्रगी दी। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने आरएसएस के कार्यकर्ताआें के समर्पण की सहराना करते हुए कहा कि स्वयंसेवियों के सहयोग से ही प्रशासन इस महामारी का मुकबला कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का बेस्ट बंगाल तक कोई ठहराव नही है। इसलिए यही से यात्रियों की भोजन—पानी की व्यवस्था की गयी है।
वही अपने घरों को लौट रहे लोगों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताआें की सहराना की। ट्रेन में बैठे हुए लोग बहुत खुश नजर आये। इस मौके पर नगर कार्यवाह गुरमीत सिंह, अमित शर्मा, अमित त्यागी, मनीष सैनी, नितिन, मनीष, कशिक, मोहित, मोनू त्यागी, शिवकुमार, रितिक, अनिल, अंबरीश आदि मुख्य थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here