रावत बोले, डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने हमेशा से ही अखंड भारत का स्वप्न देखा

देहरादून। आज कैंट विधानसभा में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष्य में वरिष्ठ भाजपा नेता  दिनेश रावत नेे कहा कि भारत भूमि पर आदिकाल से ही ऐेसे रत्नों ने जन्म लिया जिनके कार्यो से भारत विश्वगुरू कहलाया। वर्तमान समय में भी अध्यात्म तथा विज्ञान के समन्वय और उन्नति के बल पर भारत ‘जगत गुरु‘ के रूप में निरन्तर आगे बढ़ रहा है, साथ ही एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है। डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  ने हमेशा से ही अखंड भारत का सुन्दर स्वप्न देखा और उस के लिये जीवनपर्यन्त कार्य भी करते रहें। उन्हें अध्यात्मवाद, मानवता, वैज्ञानिकता की गहरी समझ तो थी ही उसके साथ ही वे इन गुणों का समन्वय करना भी अच्छी तरह से जानते थे। वे मानव मात्र की सेवा को ही ईश्वर की सच्ची पूजा मानते थे। साथ ही उनका मत था कि एक देश में ’एक विधान, एक निशान और एक प्रधान हो।

इस अवसर पर उनके द्वारा कोरोना वॉरियर्स पर्यावरण , सफाई कर्मियों को सम्मानित करते हुए उनको होम्योपैथिक दवाई आर्सेनिक-30 एवं आयुर्वेदिक आयुष किट वितरण की।  दिनेश रावत ने अपने आवास पर सभी पर्यावरण मित्रों का सम्मान करते हुए उनको दवाई उपलब्ध करवाई। इसके अलावा कैंट विधानसभा के सभी क्षेत्रों के लोगों को होम्योपैथिक एवं आयुर्वेदिक आयुष किट, मास्क व सैनिटाइजर वितरण किया और उसके विषय में जानकारी भी उपलब्ध कराई है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेता हिम्मत सिंह भंडारी, सोशल मीडिया प्रभारी सुनील घिल्डियाल, अनिल जुयाल, रणजीत सिंह राणा, अतुल सिंह रावत, राजेश त्यागी, राजकुमार, आदि लोग उपस्थित थे। पर्यावरण मित्रों में प्रमोद, अनिल, ननकू , धर्मेंद्र , विनोद कुमार, संजीव कुमार, विजय कुमार, आशीष कुमार, सुमित , बिट्टू , अमित आदि लोग थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here