जाजू ने की ‘ सप्तपदी ‘ को अमल में लाने की अपील

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा कही गई ‘ सप्तपदी ‘ को अमल में लाने के लिए हर संभव प्रयास करने की अपील की है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने बताया कि श्री जाजू ने आज फेसबुक लाइव के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा विगत दिवस लॉक डाउन के दौरान सप्तपदी के रूप में बताए गए सात मंत्रों पर तत्परता से कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि आज हमारा देश एक अनापेक्षित संकट से जूझ रहा है। केंद्र में प्रधानमंत्री श्री मोदी के रूप में मजबूत और निर्णय लेने की क्षमता वाला नेतृत्व होने के कारण इस संकट से हम दृढ़तापूर्वक निपट रहें हैं। विश्व के तमाम विकसित देशों के मुकाबले भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड व केंद्र सरकार दोनों ही अपने – अपने स्तर से इस महामारी की चुनौतियों को बेहतर तरीके से सुलझाने में लगी हुई हैं। सरकार के स्तर से जो भी संभव है, उस पर युद्धस्तर पर कार्य हो रहा है। उन्होंने सरकार द्वारा जीएसटी, इनकम टैक्स, बैंको की ऋण वसूली आदि में समय सीमा में छूट का उदाहरण दिया और कहा कि सरकार अपने दायित्व का निर्वाह अच्छी तरह से कर रही है। मगर सब कुछ सरकार के भरोसे ही नहीं छोड़ा जा सकता है। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमारे भी कुछ कर्तव्य बनते हैं।

श्री जाजू ने प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा कही गई सात बातों की चर्चा की और कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बड़े – बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने, उनका हाल – चाल पूछने की बात हमारी संस्कृति का अहम हिस्सा रही है। लॉक डाउन के दौरान मर्यादा व संयम भंग ना हो, इसका लगातार पालन करने की जरूरत है।

उन्होंने अपने अगल – बगल के ऐसे लोगों की विशेष चिंता करने को कहा जो असहाय, गरीब व जरूरतमंद हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो। इसका पार्टी कार्यकर्ता विशेष ध्यान दें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे इस संकट की घड़ी में खुद और अन्य लोगों को भी प्रेरित कर प्रधानमंत्री केयर फंड में कुछ ना कुछ सहयोग करें। इसके साथ ही कोरोना महामारी में अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार अपने कर्तव्य का निर्वहन करने वाले स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वच्छता कर्मियों व प्रशासन के लोगों का धन्यवाद करें। उन्हें सम्मान दें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर पर मास्क निर्मित करने और उन्हें वितरित करने को भी कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here