शिव बोले, प्रवासियों को रोजगार उपलब्ध कराना एक चुनौती

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश ने कहा कि लॉक डाउन के कारण उपजी परिस्थितियों के दृष्टिगत समाज के विभिन्न तबकों के साथ वेबीनार आयोजित कर उनके सुझाव लिए जाएं और उन्हें उचित प्लेटफार्म तक पहुंचाएं।

राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन)  शिवप्रकाश ने आज पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष व जिला अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद कायम किया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में प्रवासियों की घर वापसी के बाद उनको रोजगार उपलब्ध कराना एक चुनौती भरा काम है। केंद्र व प्रदेश सरकार के स्तर से इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा अनेक योजनाएं भी संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास के साथ साथ पार्टी संगठन को भी इस दिशा में पहल करनी होगी। पार्टी समाज के विभिन्न संगठनों, प्रबुद्ध वर्ग आदि के साथ वेबीनार आदि आयोजित कर अलग – अलग विषयों पर उनके सुझाव एकत्र करें और महत्वपूर्ण सुझावों को सरकार तक पहुंचाएं।

राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) ने सभी प्रतिभागियों से एक-एक कर विभिन्न मुद्दों पर उनके सुझाव लिए। साथ ही उन्होंने लॉक डाउन के दौरान अपने समय का सदुपयोग कैसे किया, इसकी भी जानकारी ली। लॉक डाउन के दौरान पुस्तकों का अध्ययन करने के बारे में पार्टी द्वारा पूर्व में दिए गए निर्देशों के बारे में भी उन्होंने एक- एक करके पूछताछ की।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  बंशीधर भगत ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रवासियों की घर वापसी को लेकर सतत प्रयासरत है। सरकार सभी को सुरक्षित वापस लाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़ी संख्या में प्रवासी फंसे हुए हैं। मगर केजरीवाल सरकार उनकी वापसी की अनुमति के संबंध में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश महामंत्री (संगठन)  अजेय, प्रदेश महामंत्री z कुलदीप कुमार व  राजू भंडारी समेत सभी पदाधिकारी जुड़े थे। संयोजन प्रदेश प्रवक्ता  विनय गोयल ने किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here