देश को आत्मनिर्भर बनाने का किया आह्वान

देहरादून। भाजपा प्रदेश कार्यालय पर स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह के साथ मनाया गया। प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए मंत्र के अनुरूप देश को आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान किया। स्वतंत्रता दिवस पर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष व विधायक बंशीधर भगत ने झंडारोहण किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्री भगत ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया व कहा कि यह दिन हमें स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों के अनुरूप राष्ट्र निर्माण की प्रेरणा देता है।
उन्होंने कहा कि गत 73 वर्षों में भारत ने काफी प्रगति की है। लेकिन वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री के मंत्र ‘ आत्मनिर्भर’ भारत का उल्लेख करते हुए कहा कि हमें इस मिशन में पूर सहयोग करना है। श्री भगत ने विभिन्न क्षेत्रों में देश द्वारा की जा रही प्रगति व विश्व में सबसे बड़ी शक्तियों में शामिल होने व प्रभाव का उल्लेख किया। उन्होंने उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों व शहीदों को भी स्मरण किया व राज्य में हो रहे विकास का उल्लेख करते हुए कहा कि हमें उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने का आह्वान किया।
अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि देश एक नई ऊँचाई छू रहा है और हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि इस कार्य में हम पूरे मनोयोग के साथ अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि इन सात दशक में देश आगे बढ़ा है लेकिन हमें और ऊँचे लक्ष्य को प्राप्त करना है। आज देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई ऊँचाई छू रहा है। उन्होंने आत्म निर्भर भारत का जो आह्वान किया है उसमें हम सबको अपनी भूमिका निभानी है। अब भारत नया भारत है जिसकी दुनिया में अपना विशेष महत्व स्थापित हो चुका है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के विकास का भी उल्लेख किया व कहा कि राज्य ने विकास की जो गति पकड़ी है उससे यह देश के सबसे विकसित राज्यों की पंक्ति में शीघ्र शामिल होगा।

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here