लॉक डाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या से न जूझना पड़े

देहरादून। लॉक डाउन के चलते जरूरतमंदों तक खाद्यान्न व अन्य सामग्री पहुंचाने के अभियान में भाजपा सोमवार तक लगभग 94813 लाभार्थियों तक पहुंची है।

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने आह्वान किया है कि लॉक डाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या से न जूझना पड़े। खासकर गरीबों, असहाय व बुजुर्गों को समय पर खाद्यान्न आदि की आपूर्ति होती रहे। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेश भाजपा ने 28 मार्च से अभियान शुरू किया था। 28 से 30 मार्च तक पार्टी ने 66349 खाद्य पैकेटों व 10844 सूखे राशन व आवश्यक वस्तुओं की किट वितरित की, जिन्हें मोदी किट का नाम दिया गया है। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर में मोदी रसोई स्थापित की गई हैं, जहां निरंतर जरूरतमंदों को भोजन कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि गढ़वाल मंडल में पार्टी के प्रदेश महामंत्री  कुलदीप कुमार व कुमाऊं मंडल में  राजू भंडारी इस अभियान की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। देर शाम इसकी रिपोर्ट केंद्र को भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन  अजेय कुमार ने अभियान में और तेजी लाने के लिए प्रदेश पदाधिकारियों, जिला व मंडल अध्यक्षों को पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने जरूरतमंदों को सूचीबद्ध करके उन तक जरूरी खाद्य सामग्री भिजवाने का आग्रह किया है। उन्होंने सभी कार्यों में प्रशासन का सहयोग और अनुमति जरूरी बताते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान अनिवार्य रूप से रखने को कहा है। इसके साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने व स्वस्थ भारत के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री केयर फंड में आर्थिक सहयोग करने की अपील भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here