कोरोना ने कॉलेजों व स्कूलों में दी दस्तक एक की मौत

देहरादून। कोरोना ने दून के दो और कॉलेजों में दस्तक दे दी है व केंद्रीय विद्यालय मेंं एक शिक्षका मौत हो गई है।केंद्रीय विद्यालय प्रगतिशील संघ के महासचिव संजीव राजपूत ने कहा कि स्कूलों में गाइड लाइन का सही तरीके से पालन नही हो पा रहा हे जिसका खामियाजा शिक्षका को भुगतना पड़ा। केंद्रीय विद्यालय हाथीबडकला में हिंदी शिक्षका रश्मि भटनागर की कोविड से मौत हो गई है। संजीव राजपूत का कहना हे कि विद्यालयों में अभी भी प्राचार्य प्रतिदिन सभी शिक्षकों को बुला रहे हैं जो गलत है।

उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए केंद्रीय विद्यालय देहरादून संभाग के अधिकारीयों से अपेक्षा की हे कि आगे से इस प्रकार की घटना न हो आवश्यक शिक्षकों को न बुलाया जाय।
वहीं कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद डीबीएस पीजी कॉलेज और एमकेपी पीजी कॉलेज को बंद कर दिया गया। अब दोनों कॉलेजों में सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा। इसके बाद ही कॉलेज में काम होंगे।
डीबीएस पीजी कॉलेज में सैन्य विज्ञान विभाग के एक प्रोफेसर की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। उन्होंने इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को दी। कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीसी पांडेय ने इस बाबत कॉलेज के शिक्षकों की बैठक बुलाई। बैठक में तय किया गया कि सुरक्षा की दृष्टि से फिलहाल कॉलेज को सात दिन बंद रखा जाएगा और पूरे कॉलेज में सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।
डॉ. पांडेय ने बताया कि सभी शिक्षकों व कर्मचारियों से अपील की गई है कि प्रोफेसर के संपर्क में आने की सूरत में वे होम क्वारंटीन रहें। अगर कोई दिक्कत महसूस हो तो तुरंत कोविड टेस्ट कराएं। कॉलेज बंद रहने की वजह से अब दाखिला प्रक्रिया चार सितंबर से शुरू नहीं होगी। इसके बजाय 14 सितंबर से दाखिले शुरू किए जाएंगे। मेरिट पहले से ही जारी की जा चुकी है।
उधर, एमकेपी पीजी कॉलेज में एक शिक्षणेत्तर कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। लिहाजा, कॉलेज को रविवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। कॉलेज में एडवाइजरी कमेटी बनाई गई है, जो यह तय करेगी कि कोरोना से बचाव को और क्या कदम उठाए जाएं। कोविड संक्रमण के बारे में डीएम, शिक्षा निदेशक को भी सूचित किया गया है और उनसे आगे के दिशा-निर्देश मांगे गए हैं। संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों को कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं। अगर इसके बाद कोई भी पॉजिटिव आता है तो कॉलेज को एक सप्ताह और बंद कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here