महेंद्र बोले, घोषणाओं के बजाए जमीन पर कर दिखायेंगे

देहरादून। जिस तरह से बद्रीनाथ विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट ने घोषणाओं के बजाए कार्य करने का संकल्प जताया उससे निश्चित माना जा रहा है कि आने वाले समय में वह लीक से हटकर कुछ नये और एतिहासिक कार्यों के खेवनहार साबित होंगे। ऐंसा नही कि वर्तमान में जो कार्य हुए हैं अथवा कुछ कार्यों की नींव पहले पडी थी,लेकिन वह कार्यों के धरातलीय क्रियान्वयन पर जोर दे रहे हैं और यह उम्मीद की किरण तथा अच्छा संकेत है।
बद्रीनाथ विधानसभा विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट ने कहा कि दस साल पहले जिन सड़को की कटिंग की स्वीकृति मेरे द्वारा दी गई थी,दस साल बाद उन सड़को के डामरीकरण की स्वीकृति भी मेरे द्वारा दी जा रही है, अब पोखरी ब्लॉक् में एक मात्र गाँव सेरामालकोटी के लिए वित्तीय मंजूरी मिलनी शेष है।पूरे विकास खण्ड की सभी सड़को के लिए वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो गयी है अधिकतर सड़को के डामरीकरण, एवम कटिंग के कार्य गतिमान है तथा कई सड़को की निविदाएं आमंत्रित कर दी गई है, जल्दी ही ये कार्य धरातल पर दिखाई देंगें।
उक्त बात क्षेत्रीय विधायक महेंद्र भट्ट ने पोखरी विकास खण्ड के अनेको गाँव के भ्रमण के दौरान जनसभाओं में कही,उन्होंने कहा कि जिन ठेकेदारों द्वारा कार्यो को जानबूझकर कर लटकाया जाता था,तथा गुणवत्ता में कमी की गई थी,ऐसे अनेको ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट कर उनसे पेनल्टी वसूलने के निर्देश दिए गए है।अब सभी नई निविदाओं में समय बॉन्ड कार्य किये जाने के भी निर्देश कर दिए गये है।
विधायक भट्ट ने कहा कि विधायक के कार्य सड़क, शिक्षा स्वास्थ, पेयजल, एवम विधुतीकरण प्रमुख हैं, जिसमे उनके द्वारा पिछले समय से ज्यादा गुणात्मक सुधार किया है, आज सभी विधालयों में अध्यपको की पूर्ति की जा रही है, वहीं अटल आयुष्मान योजना से सभी को जोड़कर स्वास्थ लाभ दिया जा रहा है।उन्होंने कहाँ की अगले वर्ष से प्रधानमंत्री जी की महत्वकांक्षी योजना-हर घर नल-से सबसे पहले सीमान्त जनपदों को लाभ पहुचाया जाएगा,जिसमे बदरीनाथ विधानसभा को प्रथमिकता में रखा जाएगा।विधायक भट्ट ने बताया कि इस वर्ष के अंत तक बंद केबिल की विधुत लाइन बिछाई जाएगी,जिससे बार बार विधुत बाधित होने की समस्या से समाधान निकलेगा।
अपने भ्रमण के दौरान विधायक भट्ट ने विधायक निधि से क्षेत्र के गाँव मे अनेकों योजनाओं की घोषणा की।ग्राम पंचायत तोलीगेलुंग में प्रतीक्षालय के लिए 2 लाख,कांडा में रास्ता निर्माण हेतु 1.50लाख,क्विठी रास्ते के लिये 2लाख,रानो में प्रतीक्षालय के लिए 2लाख,सेमी गाँव के मन्दिर सौन्दर्यकरण हेतु 2.50लाख,उतरो
प्रतीक्षालय हेतु 2लाख,गिरसा में रास्ता निर्माण हेतु 2लाख,तथा मंगलदल एवम सेम गाँव के सम्पर्क मार्ग का भी भूमि पूजन किया गया।

7 COMMENTS

  1. Calculated amounts of Avicel PH 101, fumed silica, magnesium trisilicate, polyplasdone XL-10, and Methocel ES are added to the mixture with continuous trituration for 10 min in a mortar and the dried mixture is passed through 20 mesh sieves cheap cialis online Three studies were conducted in men to assess the potential effect on sperm characteristics of tadalafil 10 mg one 6 month study and 20 mg one 6 month and one 9 month study administered daily

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here