2 महीने से पिया थापा कर रही जरूरतमंदों की मदद

देहरादून। देशभर में कोरोना के खिलाफ जुटे पुलिस तथा विभिन्न महकमों ने जहां अपने मजबूत इरादों से कोरोना को मात देने में दिन रात एक किया तो इसके लिए इसके सकारात्मक नतीजे भी सामने आए। बात करें उत्तराखंड की तो यहां पर साइलेंट योद्धाओं ने वह कर दिखाया जो भविष्य के लिए एक नजीर बनेगी।

ऐंसे ही कोलागढ़ में महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव पिया थापा ने कोरोना के वैश्विक संकट को देखते हुए वह व्यक्तिगत स्तर पर सहयोग कर रहे है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन हुए 2 महीना बीत चुका है। ऐसे में मध्यमवर्गीय परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है जिस कारण बहुत से ऐसे लोग हैं जो बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में पिया थापा ने लोगों को रोज खाना खिला रही है और बहुत से लोगों को खाने के पैकेट व जूस, सैनेटाइजर,मास्क भी वितरित कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा सोभाग्य हे कि हमें सेवा करने का मौका मिला है। आज की परिस्थिति देखते हुए लोगों को यह समझना चाहिए कि यही वो महाकुंभ है जिसमें सच्ची जनसेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इसीलिए जो भी संपन्न व्यक्ति हो उसे आगे आकर जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। यह अवसर बड़े ही भाग्य से मिलता है। उन्होंने यह भी कहा कि 31 मई तक लॉकडाउन है तब तक जरूरतमंदों की सेवा जारी रहेगी।
लॉकडाउन से उपजे संकट में सभी लोग अपने अपने घरों में रहने को बाध्य हैं जिनके सामने इस समय रोटी का संकट है। इस संकट में पिया थाप ने 25 मार्च से अब तक पुलिसकर्मियों व जरूरतमंद लोगों को कई जगह स्वयं जाकर चाय,नाश्ता,जूस भी बाँट रहे हैं। इसके साथ साथ वे जानवरो का भी ध्यान दे रहें हैं। उन्होंने कहा सभी लोग सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान दें व सभी को समझाया कि बहुत जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here