अजेय बोले, स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ पर्यावरण जरूरी

देरादून। भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन)  अजेय ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ पर्यावरण जरूरी है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक मात्र ऐसा राजनीतिक दल है, जो अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति पूरी तरह से सजग है।

आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर भाजपा प्रदेश मुख्यालय में वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर  अजेय ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण हमारे दैनिक जीवन के सामाजिक, शारीरिक, आर्थिक, भावनात्मक और बौद्धिक सभी पहलुओं को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह किसी समुदाय अथवा स्थान की समस्या नहीं है, अपितु सारे विश्व की है। उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान एक व्यक्ति के प्रयासों से नहीं होगा। इसके लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने चिपको आंदोलन चलाकर पूरे विश्व को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक नई दृष्टि दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा भी पर्यावरण संरक्षण को लेकर सतत प्रयासरत है। पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को अपने- अपने क्षेत्रों में वृक्षारोपण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का मानना है कि राजनीतिक गतिविधियों के साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी जरूरी है। इसी क्रम में पार्टी ने प्रदेश भर में वृक्षारोपण अभियान संचालित किया।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय सचिव  कोस्तुभा नंद जोशी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी  मनबीर चौहान, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी  शेखर वर्मा, सह प्रभारी  पारितोष बंगवाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here