नड्डा ने मांगे सुझाव और सहयोग

दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राजनीतिक एवं आर्थिक परिदृश्य के नामचीन लोगों के साथ कोरोना संक्रमण के संकट के मद्देनजर विस्तार से चर्चा की।

श्री नड्डा ने इन हस्तियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा COVID-19 से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों एवं जरूरतमंद लोगों और उद्योगों को राहत पहुंचाने के लिए उठाये गए क़दमों को साझा किया। साथ ही, वैश्विक आर्थिक मंदी के दौर में अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए सरकार द्वारा उठाये गए प्रभावी उपायों को भी रेखांकित किया।

इसके पश्चात् राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विभिन्न वर्गों के बुद्धिजीवियों के साथ वीडयो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना महामारी के संक्रमण विषय पर परिचर्चा की और उन्हें बताया कि कैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी COVID-19 का मुकाबला करने के लिए जरूरतमंदों की मदद कर रही है और लॉकडाउन में लोगों को राहत देने के लिए कदम उठा रही है।

श्री नड्डा ने आर्थिक जगत की हस्तियों एवं बुद्धिजीवियों से आम जनता को राहत देने के विषय पर सुझाव और सहयोग भी माँगा। सबने एक स्वर से इस बात का समर्थन किया कि इस समय प्रत्येक देशवासी को एकजुट होकर सरकार के साथ चलना चाहिए और सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

अर्थशास्त्रियों, राजनीतिज्ञों और बुद्धिजीवियों ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व और भारत सरकार द्वारा इस महामारी से निपटने के लिए उठाये गए उपायों का समर्थन करते हुए कहा कि भारत इस परिस्थिति में वैश्विक नेतृत्व के रूप में उभरा है।

श्री नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान #FeedTheNeedy, #WearFaceCoverStaySafe, आरोग्य सेतु एप के उपयोग, पीएम केयर्स फंड में दान के लिए लोगों को प्रेरित करने जैसे कई कार्यक्रमों की चर्चा की और बताया कि कैसे पार्टी कार्यकर्ता सेवा, सहयोग और समर्पण से इस अभियान में जी-जान से जुटे हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए सेवा ही मानव धर्म का मूल है और हम इस कठिन परिस्थिति में इस महामारी से जूझ रहे लोगों को अकेला नहीं छोड़ सकते। विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में हमारा ये दायित्व है कि हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहें एवं उनकी हर आवश्यकता का ध्यान रखें।

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here