प्रहलाद पटेल बोले, प्रोटॉकॉल स्थापित कर रही है सरकार

नई दिल्ली । संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने कोरोना के कारण पर्यटन क्षेत्र को हुए नुकसान पर गंभीर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि सरकार टीकाकरण के माध्यम से इस क्षेत्र का पुनरुद्घार करने जा रही है। इसके लिए सरकार यात्रियों को कोरोना का टीका लगवाने केलिए एक समान नीति के साथ ही प्रोटोकॉल स्थापित करने जा रही है।
पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा कि इस उद्योग को भविष्य में सभी तरह के यात्रियों के लिए तैयार होने की जरूरत है। इस महामारी के कारण इस क्षेत्र से जुड़े उद्योगों को यात्रियों के लिए कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराने होंगे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पूर्व स्थिति की बहाली के लिए तमाम प्रयास हो रहे हैं। सुखद यह है कि यह उद्योग विभिन्न मोर्चे पर सरकार के साथ काम करने के लिए आगे आए हैं।
उन्होंने सीएचएटीटी के गठन का उदाहरण दिया और कहा कि इसके कारण सकारात्मक संदेश गया है। भारत के मजबूत घरेलू पर्यटन बाजार को बढ़ावा देने और छोटे होटल साझेदारों, घरों के मालिकों और एजेंटों को पर्यटकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनकी पेशकशों को बढ़ाने में मदद करने के मामले में यह ऐतिहासिक फैसला है। इतना ही नहीं पर्यटन मंत्रालय होटल, घरों में ठहरने से संबंधित जानकारी को एकीकृत पोर्टल ‘निधिÓ पर उपलब्ध कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। इससे पर्यटकों को लाभ होगा। पर्यटक आकर्षित होंगे तो पर्यटन उद्योग को लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here