भगत बोले, शासन-प्रशासन हर समय सहयोग के लिए तत्पर

देहरादून। कोरोना संकट में पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करने को लेकर आज भाजपा में विभिन्न स्तरों पर वीडियो व ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा की गई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने अलग-अलग वीडियो व ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तैयारियों को जांचा और आवश्यक निर्देश दिए।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा व राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) श्री शिव प्रकाश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष श्री भगत, प्रदेश उपाध्यक्ष  अनिल गोयल, प्रदेश महामंत्री (संगठन)  अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री द्वय श्री कुलदीप कुमार व  राजू भंडारी के साथ बातचीत की। श्री नड्डा ने प्रदेश भाजपा द्वारा अब तक के प्रयासों की जानकारी ली। प्रदेश अध्यक्ष भगत द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष  नड्डा को अवगत कराया गया कि अब तक प्रदेश के सभी 252 मंडलों में 15-15 स्वयंसेवकों की टीम गठित की जा चुकी है, जो जरूरत पड़ने पर शासन-प्रशासन को हर समय सहयोग के लिए तत्पर रहेगी। मोदी रसोई व मोदी टिफिन के द्वारा जरूरतमंदों को भोजन वितरण करने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा सभी जिलों में जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में जिला सहायता केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता जो भी कार्य करें, अनुशासन के दायरे में रहकर करें। सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार द्वारा जारी निर्देशों को पूरी तरह ध्यान में रखा जाए। साथ ही अन्य लोगों को भी इसका अनुपालन सुनिश्चित करने को कहें। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में गांवों में अकेले निवास कर रहे बुजुर्गों को चिन्हित करने पर खास जोर दिया और कहा कि बूथ स्तर पर जिन 2 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है, वह उनकी दवाई, खाने-पीने के सामान आदि का विशेष ध्यान रखें।

भाजपा मीडिया प्रभारी अजेंद्र ने बताया कि इससे पूर्व प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष श्री भगत, महामंत्री (संगठन) श्री अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री श्री कुलदीप कुमार व श्री राजू भंडारी से चर्चा की। श्री जाजू ने सरकार के साथ समन्वय बनाकर सरकार और संगठन के माध्यम से अधिक से अधिक जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि लॉक डाउन के कारण किसी को भी जीवन यापन में कठिनाई ना हो।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भगत ने भी ऑडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, विधायक, दायित्वधारियों, जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्षों से बात की। उन्होंने प्रत्येक बूथ पर नियुक्त किए जा रहे दो-दो कार्यकर्ताओं को सबसे अहम कड़ी बताया। यह कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में असहाय, गरीब, बुजुर्गों को चिन्हित कर उन तक आवश्यक सुविधाएं पहुंचाने में मददगार साबित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here